advertisement

गुरुग्राम, 4 जून, 2019:  (मॉरिस गैराज) मोटर इंडिया ने आज गुरुग्राम के सेक्टर -15 स्थित माइलस्टोन एक्सपीरियन सेंटर में पहले और अपने आप में अनूठे फ्लैगशिप एक्सपीरियंस स्टोर के भव्य उद्घाटन की घोषणा की।

पूरे भारत में 120 केंद्रों के अपने व्यापक नेटवर्क को सक्रिय करते हुए एमजी ने पहले भारतीय डीलरों के साथ फ्लैगशिप स्टोर के उद्घाटन और देश में कंपनी की पहली कार -हेक्टर- के लिए बुकिंग शुरू की। कार निर्माता का लक्ष्य इस साल सितंबर तक पूरे भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार कुल 250 केंद्रों तक करना है। ग्राहक 12 जून से निकटतम शोरूम से एमजी हेक्टर के लिए टेस्ट ड्राइव शैड्यूल कर सकते हैं।

एमजी का पहला फ्लैगशिप स्टोर ब्रांड के सेल्स ऑपरेशंस को संचालित करेगा और यह एक विशिष्ट कार शोरूम जैसा बिल्कुल नहीं होगा। सभी विजिटर्स के लिए एक फ्रेश ऑटोमोटिव अनुभव का वादा करते हुए स्टोर को समकालीन ब्रांड तत्वों और स्लीक कलर पैलेट्स के साथ ब्रांड के “इमोशनल डायनामिज्म” फिलोसॉफी को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। एक्टीरियर पर एमजी की डीलरशिप के फ्रंट पर “अपटर्न्ड माउंटेन” के आकार में यूनिक फैसेड ग्रिल है, जो आकाश और पृथ्वी के संगम को दर्शाता है। स्टोर के अंदर पूरी तरह से ब्रांड के एक्सपीरियंस-फर्स्ट अप्रोच को प्रदर्शित किया गया है, जिसका उद्देश्य इंटेलीजेंट और क्रिएटिव एलिमेंट्स के माध्यम से अपने संभावित ग्राहकों की सभी 5 इंद्रियों को मोहित करना है।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने फ्लैगशिप स्टोर के उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एमजी ब्रांड के लिए रचनात्मक और अनुभवात्मक वातावरण में ग्राहकों के साथ हमारी पहली बातचीत आवश्यक है और जैसा कि हम भारत में अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं, एक मजबूत नींव भी बनाता है। अपनी तरह के अनूठे फ्लैगशिप एक्सपीरियंस स्टोर से कार खरीदने के पारंपरिक अनुभव को नए सिरे से परिभाषित किया जाएगा, जो नई पीढ़ी के ग्राहकों की मांग और आवश्यकताओं के अनुरूप होगा। ”

ब्रिटिश विरासत

स्टोर में जाने-माने लोग जैसे ही प्रवेश करते हैं, उनका स्वागत बिग बेन, यूनियन जैक, टेलीफोन बूथ और स्ट्रीट लैंप जैसे प्रसिद्ध ब्रिटिश सांस्कृतिक आइकन द्वारा किया जाता है। इन सभी को डिजाइन एलिमेंट्स के रूप में शामिल किया गया है। एमजी हिस्ट्री वॉल की मैग्ना स्ट्रिप और ब्रिकवर्क टेक्सचर ब्रांड के अपने घर यानी यूके के साथ मजबूत संबंध को और निखारता है। कई क्यूरेटेड एमजी मेमोरैबिलिया भी रणनीतिक रूप से प्रवेश द्वार के चारों ओर है, जो विजिटर्स को ब्रांड की पिछली झलकियों से अवगत कराते हैं। दूसरी ओर एमजी कारफे यह याद दिलाता है कि कॉफी पीते हुए सबसे महत्वपूर्ण बातचीत हुई है। बीते जमाने के प्रीमियम कार निर्माता के तौर पर एमजी की विरासत को 1965 एमजी मिगेट के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

एलईडी वीडियो वॉल

स्लीक और फ्यूचरिस्टिक इंटीरियर डिजाइन अतीत की याद को ताजा तो करता ही है, साथ ही एक युग के कार निर्माता के रूप में एमजी की ऑफरिंग्स को भी रेखांकित करता है। 36 कनेक्टेड टीवी की एक बड़ी वीडियो वॉल, ब्रांड के इतिहास और भविष्य की दृष्टि के बारे में विजिटर्स की जानकारी बढ़ाने के साथ ही उन्हें जोड़ती है। अतीत और वर्तमान का साथ आना एमजी की समृद्ध ब्रिटिश विरासत के समामेलन का प्रतिनिधित्व करता है, जो इसके भविष्य के लिए तैयार है।

इंजीनियरिंग कॉर्नर

स्टोर में विभिन्न व्हीकल कम्पोनेंट्स के साथ एक सेक्शन भी है – जैसे कि “इंजीनियरिंग कॉर्नर” जिसमें क्रांतिकारी 48वी हाइब्रिड इंजन को प्रदर्शित किया गया है। इसके साथ-साथ एमजी के इंटरनेट व्हीकल्स की विस्तृत रेंज में शामिल अन्य अत्याधुनिक सुविधाओं को भी डिस्प्ले किया गया है।

लाइव व्हीकल कन्फ्यूगरेटर

भावी ग्राहक अपने स्वयं के एमजी अनुभव को परिभाषित करने के लिए कन्फ्यूगरेटर वॉल पर तक जा सकते हैं। लुक, फील और एसेसरीज को कस्टमाइज करने के लिए आगे बढ़ने से पहले उनके पास अपनी पसंद का मॉडल, ट्रांसमिशन टाइप और फ्यूल वैरिएंट हो सकता है। 55 इंच की प्रत्येक स्क्रीन पर कन्फ्यूगरेटर वॉल में सबसे बड़ी लाइव कन्फ्यूगरेटर स्क्रीन है और इसे 6-बाय-6 फॉर्मेट (36 स्क्रीन) में स्थापित किया गया है। यह एक व्यापक अनुभव सुनिश्चित करता है। अपने ब्रांड की विरासत को आगे बढ़ाने ऐसे आधुनिक तत्वों को जोड़कर एमजी इन-स्टोर कस्टमर एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले गया है।

नया कॉर्पोरेट ऑफिस

भारत के लिए अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने वाले एक अन्य कदम के तौर पर कार निर्माता ने गुरुग्राम में अपने नया कॉर्पोरेट मुख्यालय स्थापित कर लिया है, जो एमजी हेक्टर के लॉन्च से कुछ ही हफ्ते पहले किया गया है। स्व-स्वामित्व वाली संपत्ति फ्लैगशिप स्टोर के रूप में एक ही इमारत में स्थित है। “क्वीन्स नेकलेस” थीम के तहत आधुनिक कार्यालय स्थान को एक क्लासिक ब्रिटिश सड़क के रूप, स्वरूप और एसेंस को फिर से बनाने डिज़ाइन किया गया है। एमजी के इंडिया ऑपरेशंस का केंद्र, नया कार्यालय ओपन वर्क कल्चर, सहयोग और इनोवेशन पर ब्रांड के जोर को रेखांकित करता है। नया कार्य स्थान कंपनी के मुख्य मूल्यों को साथ लाएगा, जो कम्युनिटी, इनोवेशन, डायवर्सिटी और एक्सपीरियंस के चार स्तंभों पर आधारित हैं। भारत में ब्रांड के कुल कर्मचारियों का 32 प्रतिशत महिला पेशेवर हैं, जो किसी भी भारतीय ऑटो उद्योग में उच्चतम है।

कंपनी ने दोनों फेसिलिटी पर 150 करोड़ रुपए का समग्र निवेश किया है, जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर कंपनी के स्वामित्व वाला प्रमुख शोरूम शामिल हैं। इस बिल्डिंग को “भारतीय ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल एलईईडी इंडिया 2011 कोर एंड शेल – प्लैटिनम और गृह वी 2015 – 4-स्टार” इनवायरनमेंटल सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है ।

एमजी मोटर इंडिया के बारे में  

1924 में स्थापित मॉरिस गैराज के वाहन अपने स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टरों और कैब्रिलेट सीरीज के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध थे। एमजी वाहन कई सेलिब्रिटी की पहली पसंद थे, जिनमें ब्रिटिश प्रधानमंत्री और ब्रिटिश राजघराने के सदस्य शामिल हैं। इसकी वजह थी इन वाहनों का स्टाइलिंग, एलिगेंस और स्पिरिटेड परफॉर्मंस। एमजी कार क्लब 1930 में यूके के एबिंगडन में बना था, जिसके एक मिलियन से ज्यादा लॉयल फैन हैं। इससे यह किसी भी एक कार ब्रांड का दुनिया का सबसे बड़ा फैन क्लब बन गया है। एमजी ने पिछले 95 साल में आधुनिक फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के तौर पर पहचान बनाई है। एमजी मोटर्स इंडिया ने गुजरात के हलोल में अपने कार मैन्यूफेक्चरिंग प्लांट पर मैन्यूफेक्टरिंग ऑपरेशंस शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here